Type Here to Get Search Results !

हल जोतने वाली बालिकाओं को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से 1.5-1.5 लाख की मिली सहायता

https://www.google.com/search?q=kanker+news&oq=kanker+news&aqs=chrome..69i57j0i512j0i390.5386j0j15&sourceid=chrome&ie=UTF-8

हेमबती और लखमी ने सहायता प्राप्त होने पर मुख्यमंत्री का जताया आभार

कोण्डागांव, 01 अप्रैल 2022

विगत दिनों समाचार पत्रों के माध्यम से खेत में हल जोत रहीं दो बालिकाओें के संबंध में जानकारी प्रकाशित की गई थी। जिसमें उमरगांव ग्राम पंचायत के भगदेवा ग्राम के निवासी अमलसाय एवं उनकी दोनों भतीजियों हेमबती एवं लखमी द्वारा मक्के के खेत में हल द्वारा जुताई की फोटो भी वायरल हुई थी। जिसकी सूचना मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को मिलने पर उन्होंने अपने स्वेच्छानुदान द्वारा 04 लाख रूपये परिवार की आर्थिक सहायता हेतु प्रदान करने के आदेश दिये थे। जिसके तहत् बुधवार को तहसील कार्यालय में सांसद प्रतिनिधि दशरथ पोयाम द्वारा दोनों बालिकाओं को 1.5-1.5 लाख का चेक प्रदान किया गया साथ ही अमलसाय को भी खेतों के उन्नयन हेतु 01 लाख रूपये की राशि प्रदान की गई।
    इस अवसर पर अमलसाय ने बताया कि कोरोना के समय से उनकी आर्थिक स्थिति गंभीर थी साथ ही एक सप्ताह पूर्व बड़ी भतीजी हेमबती का विवाह भी हुआ है। ऐसे में सहायता अनुदान की सहीं समय पर मिलने पर परिवारजनों को संतुष्टि प्राप्त हुई है। अमलसाय ने आगे कहा कि मिली आर्थिक सहायता से अब छोटी भतीजी लखमी का अच्छी तरह से विवाह कर सकेंगे और खेत के उन्नयन में भी उन्हें सहायता होगी। इसके अतिरिक्त हेमबती एवं उनके पति द्वारा आने वाले जीवन के लिए इसे एक आशीर्वाद बताते हुए कहा कि इससे वे आने वाले समय में अपने परिवार एवं घर के उन्नयन में उन्हें सहायता प्राप्त होगी।

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area