Type Here to Get Search Results !

जनसंपर्क विभाग की जिला स्तरीय प्रदर्शनी से मिली जनसामान्य को शासकीय योजनाओं की जानकारी

राजनांदगांव : जनसंपर्क विभाग की जिला स्तरीय प्रदर्शनी से मिली  जनसामान्य को शासकीय योजनाओं की जानकारी (Information about government schemes to the public got from district level exhibition of public relations department)

 


अशोक तिवारी ने कहा ऐसी प्रदर्शनी पहले नहीं देखी

छन्नू साहू प्रदर्शनी में बेटी की छात्रवृŸिा के लिए जानकारी लेने पहुंचे

मुकेश ने प्रदर्शनी के लिए जनसंपर्क विभाग को दिया धन्यवाद

            राजनांदगांव 19 दिसम्बर 2020

 जनसंपर्क विभाग द्वारा कलेक्टोरेट में आयोजित जिला स्तरीय फोटो प्रदर्शनी देखने आज जनसामान्य एवं आसपास के ग्रामवासी पहुंचे। ग्राम चारभांटा के श्री छन्नू साहू कलेक्टोरेट में अपनी बेटी के लिए छात्रवृŸिा की जानकारी पूछने आए थे। जिसमें उन्होंने जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत उन्हें तीन किश्त प्राप्त हो चुकी है। इसका उपयोग उन्होंने कृषि कार्य में किया। उन्होंने कहा कि मुझे यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि यह प्रदर्शनी आने जाने वाले हर व्यक्ति को जानकारी प्रदान कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी के माध्यम से मुझे आज यह जानकारी पता चली कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में 15 हजार रूपए से बढ़ाकर अनुदान राशि 25 हजार रूपए की राशि हो गई है।

            राजनांदगांव के रामनगर निवासी श्री अशोक तिवारी ने बताया कि वे मेडिकल स्टोर में कार्य करते हैं और कलेक्टोरेट में लोक सेवा केंद्र में आधार कार्ड में संशोधन के लिए आए थे। जिस दौरान उन्होंने जनसंपर्क विभाग की फोटो प्रदर्शनीसंबल पुस्तक एवं पाम्पलेट का अवलोकन कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से रूबरू हुए और जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की प्रदर्शनी उन्होंने इससे पहले नहीं देखी थीजहां शासन की सभी योजनाओं की बहुत सारी जानकारी एक साथ देखने को मिली। उन्होंने बताया कि मुझे इस प्रदर्शनी के माध्यम से जनसंपर्क विभाग से जुड़ने का अवसर मिला हैजहां सभी योजनाओं की जानकारी जनमानस को मिल रही है। मुझे यह प्रदर्शनी देखकर अत्यधिक प्रसन्नता हुई है। बालोद जिले के चंदन बिरही निवासी मुकेश देवांगन ने जनसंपर्क विभाग की फोटो प्रदर्शनी में संबल पुस्तकउन्नति का हर्ष एवं पाम्पलेट का अवलोकन किया और अन्नदाता का रखा सम्मान फसलों का दिया वाजिब दाम योजना का अवलोकन करते हुए उन्होंने बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना से उन्हें बहुत लाभ हुआ और उनका कर्ज माफ  हुआ। धान का समर्थन मूल्य 2500 रूपए करने से खेती करने में आसानी हुई है। कर्ज माफ ी और समर्थन मूल्य पर धान विक्रय करने के कारण हमें बहुत लाभ हुआ और अच्छे से जीवन यापन कर रहे हैं। प्रदर्शनी देखने के बाद उन्होंने जनसंपर्क विभाग को धन्यवाद एवं आभार ज्ञापित किया। राजनांदगांव मोहारा वार्ड नंबर 27 के निवासी श्री रामूलाल प्रजापति ने बताया कि वे कुम्हार जाति के है और अपना पारंपरिक कुम्हार कार्य करते आ रहे है। साथ ही वे एक किसान भी है। जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए वे अत्यधिक प्रसन्न हुए और उन्हें बहुत अच्छा लगा।

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area